प्रो. राम कुमार ने सैंसोवाल में किया पेयजल योजना का भूमि पूजन

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने सैंसोवाल में बनने वाली पेयजल योजना का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। योजना के निर्माण पर लगभग 25 लाख रुपये की लागत आएगी। इस अवसर पर प्रो. राम कुमार ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर को नल से जल उपलब्ध करवाया जा रहा है ताकि हर किसी को स्वच्छ व पर्याप्त पेयजल की आपूर्ति हो सके। उन्होंने बताया योजना के तहत सैंसोवाल में 100 घरों को पेयजल की सुविधा प्रदान की गई है।

इसके अलावा वार्ड नंबर 5 में रास्ते का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिस पर 25 लाख रुपये व्यय किए जा रहे हैं और 10 लाख रुपये की लागत से डिस्पैंसरी के निर्माण का कार्य भी शुरु किया गया है। उन्होंने बताया कि हरोली विधानसभा क्षेत्र को जलशक्ति मिशन के तहत 29.70 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 92 लाख रुपये से औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल फेस-3 में बनने वाले अपशिष्ट जल निष्पादन के लिए नालियों के निर्माण के लिए स्वीकृत की गई है।

प्रो. राम कुमार ने बताया कि हरोली क्षेत्र में सड़क नेटवर्क पर 35 करोड़ रुपए की राशि से घालूवाल से पंडोगा सड़कों का सुधारीकरण किया गया है। ऊना-जैजों रोड के लिए 25 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं तथा 9.21 करोड़ रुपये से पुरानी सलोह-भदोड़ी सडक का स्तरोन्यन कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा 2.60 करोड़ रुपये से पंजावर-बाथड़ी से माता का मन्दिर लोअर बढ़ेड़ा सड़क वाया राजेश हाउस नलका से कुम्हारां आबादी संपर्क मार्ग बनाया गया और 7.25 करोड़ रुपये की लागत से पंजावर-बाथड़ी से ललड़ी-नंगल कलां-जाटपुर सडक का सुदृढ़ीकरण किया गया है।


Posted

in

,

by

Tags: