डीसी ने एकल नारी कृषि सहकारी सभा सलोह-घालूवाल का किया दौरा

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज एकल नारी कृषि सहकारी सभा सलोह-घालूवाल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने महिलाओं द्वारा बनाये गए उत्पादों जैसे थैले, टोकरियां, पंखियां, मोमबत्तियां व दीवाली के लिए बनाए गए सजावटी सामान को जांचा। उपायुक्त ने महिलाओं द्वारा संचालित किए जा रहे सिलाई सैंटर को भी सुचारू रूप से चलाने के लिए कहा। इस अवसर पर महिलाओं ने डीसी से अपनी समस्याएं भी सांझा कीं।

महिलाओं ने सभा द्वारा संचालित किये जा रहे सिलाई सैंटर की अध्यापिका का एक वर्ष के लिए वेतन का प्रावधान करने का आग्रह किया। इसके अतिरिक्त प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई गई सिलाई मशीनों में ट्रेडर की व्यवस्था करने की मांग रखी। जिसका उपायुक्त ने यथासंभव व शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया। जबकि ग्राम पंचायत खड्ड के राधे कृष्ण स्वंय सहायता समूह को मोमबत्तियां बनाने के लिए सांचे व मोम शीघ्र उपलब्ध करवा दिये जाएंगे।

इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत अप्पर गगरेट की एकल महिला स्वर्णी देवी ने जनसुनवाई में मकान के लिए डंगा लगवाने की समस्या रखी जिसका डीसी ने निरीक्षण के दौरान इस समस्या का भी समाधान किया गया।इस अवसर पर जिलाध्यक्ष एकल नारी कृषि सहकारी सभा, घालूवाल कांता शर्मा, कार्यकत्र्ता सोनिका, नीलम, स्वर्णी देवी, सुमन व सुनीता उपस्थित रहीं।


Posted

in

,

by

Tags: