किसी भी प्रकार के कार्य में रिश्वत लेना व देना दोनों कानूनी अपराध- राघव शर्मा

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए बचत भवन ऊना में सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त राघव शर्मा ने की। राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के तत्वाधान में कार्यक्रम के दौरान सतर्कता विभाग की गतिविधियों व भ्रष्टाचार उन्मूलन से जुडे़ कानूनों बारे जानकारी दी गई। कार्यक्रम में राघव शर्मा ने कहा कि विजिलैंस जागरूकता सप्ताह पूरे देश में 26 अक्तूबर से 1 नंवबर तक मनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की भष्ट्राचार के प्रति जीरो टोलरेंस नीति है। सरकार की प्रतिबद्धता को सुनिश्चित बनाने के लिए विजिलैंस विभाग कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि रिश्वत लेना व देना दोनों ही कानूनी अपराध है। डीसी ने लोगों से अपील की है कि अगर सरकार कार्यालयों में कोई अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत मांगता है, तो इसकी सूचना विजिलैंस विभाग को टोल फ्री नंबर 0177-2629893, 1064, व्हाटसऐप नंबर 8988700100, ईमेल adg-acb-hp@nic.in व बेवसाईट www.hpsvacb.gov.in पर दें।

इस मौके पर डीसी राघव शर्मा ने उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को भ्रष्टाचार उन्मूलन व जीवन के हर क्षेत्र में सत्य निष्ठा व पारदर्शी कार्य संस्कृति को प्रोत्साहित करने की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर डीएसपी सतर्कता अनिल मैहता ने कहा कि आज सभी व्यक्ति अपने अधिकारों के प्रति सचेत है। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी अधिकारी व कर्मचारी के कार्यालय में सरकारी कार्य के लिए आता है, तो वह तुरंत समाधान करें तथा रिश्वत की मांग एक अपराध है। उन्होंने जनता से अपील की अगर कोई अधिकारी रिश्वत की मांग करता है, तो इसकी सूचना तुरंत विभाग को दें।


Posted

in

,

by

Tags: