उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता: अतिरिक्त उपायुक्त

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रमुख कार्यक्रम जनमंच का आयोजन 21 नवंबर को गगरेट विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुबारिकपुर में किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर करेंगे। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने जनमंच कार्यक्रम की तैयारियों पर बीडीओ कार्यालय अंब में बुलाई गई बैठक में दी।

डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि इस बार जनमंच के लिए आयोजन के लिए 10 ग्राम पंचायतों का समूह बनाया गया है, जिसमें 5 पंचायतें अंब तथा 5 पंचायतें गगरेट विकास खंड की हैं। चयनित पंचायतों में अंदौरा अप्पर व लोअर, कलरूही, मुबारिकपुर, शिवपुर, भंजाल अप्पर तथा लोअर, अमलैहड़, रामनगर और नकड़ोह शामिल हैं।

एडीसी ने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक अहम कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान उनके घर-द्वार पर करना है। उन्होंने अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से प्री-जनमंच गतिविधियों का आयोजन करने के निर्देश दिए हैं और कहा कि इस दौरान विभाग विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ चयनित पंचायतों में शत-प्रतिशत पहुंचाना सुनिश्चित करें।

अधिकारी अपने-अपने विभागों से संबंधित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए अधिक से अधिक पात्र लोगों को जोड़े, ताकि पात्र व्यक्तियों तक इन योजनाओं का लाभ पहुंच सके। एडीसी ने सभी अधिकारियों को प्री-जनमंच गतिविधियों के दौरान अपने-2 विभागों से संबंधित समस्याओं व शिकायतों के निपटारे की संपूर्ण सूचना जनमंच कार्यक्रम से पहले संबंधित एसडीएम व बीडीओ को उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए।


Posted

in

,

by

Tags: