हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ, कालाअंब ने इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता का किया आयोजन

HNN/कालाअंब

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ मूट कोर्ट कमेटी ने 28 फरवरी को छात्रों के लिए इंट्रा मूट कोर्ट प्रतियोगिता का आयोजन किया। इसके लिए अंतःविषय प्रस्ताव का विषय संवैधानिक कानून था। इंट्रा-मूट के पीछे का उद्देश्य छात्रों को उनके अंकों के आधार पर कॉलेज का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति देना था, जो कि म्यूटिंग के लिए अधिक परिष्कृत दृष्टिकोण की अनुमति देता है।

मूट कोर्ट ऑफ़लाइन आयोजित किया गया था और भाग लेने वाली टीमों की संख्या के आधार पर यह एक बड़ी सफलता थी। मूट कोर्ट प्रतियोगिता में लगभग 6 टीमों ने भाग लिया। इस विवाद के निर्णायक हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ संकाय के सदस्य थे।

इस अवसर पर हिमालयन ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन रजनीश बंसल, उपाध्यक्ष विकास बंसल और सीईओ मन्नत बंसल ने भी छात्रों से बातचीत की और कहा कि इस तरह की गतिविधियों से कानूनी पेशे में छात्रों के पेशेवर कौशल का विकास होता है। उन्होंने विजेता टीमों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ के प्रिंसिपल डॉ. अश्वनी कुमार ने भी छात्रों के साथ बातचीत की और छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कानून विभाग समय-समय पर इस तरह की प्रतियोगिताओं और गतिविधियों का आयोजन करता है जो सभी पहलुओं में छात्रों के ज्ञान और कौशल को बढ़ाते हैं। इस अवसर पर सहायक प्रोफेसर मनीषा, अंकित ठाकुर, मुनीश सहित अन्य शिक्षण संकाय भी उपस्थित थे।

बेस्ट मूटर का पुरस्कार वंशज ठाकुर को, बेस्ट रिसर्चर का पुरस्कार टीम ए से अनमोल वालिया, कृतिका चौधरी, संजना, खुशी और उज्जवल को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ स्मारक टीम सी उनाइबा, मुस्कान, सलोनी, साहिल रहे। प्रथम पुरस्कार टीम ई वंशज, अनन्या, विवेक और अभय को दिया गया। दूसरा पुरस्कार टीम बी तस्सर कामकी, तम्मना शेख, प्रभजोत कौर, सिया और डालंग सारा को दिया गया।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: