Ankur-Chandel-of-Sundernaga.jpg

सुंदरनगर के अंकुर चंदेल पहुंचे घर, बोले- तिरंगे ने बचाई जान

HNN/ मंडी

यूक्रेन और रूस के बीच छिड़ी जंग को आज 14वां दिन है। इन 14 दिनों में अब तक सैकड़ों की तादाद में लोग अपनी जान गवां चुके हैं जिनमें एक भारतीय छात्र भी शामिल है। वही यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए भारत सरकार द्वारा चलाए गए ऑपरेशन गंगा के तहत अब तक सैकड़ों को निकाला गया है जबकि कई अभी भी वहीं फंसे हुए हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ जिला मंडी के सुंदर नगर निवासी अंकुर चंदेल भी आखिरकार अपने घर लौट आए हैं। अंकुर जब घर पहुंचे तो परिजनों की आंखें भर आई। परिजनों ने ढोल नगाड़ों के साथ बेटे का स्वागत किया और आरती भी उतारी। वही अंकुर चंदेल ने इस दौरान यूक्रेन के खारकीव में जो भी उनके और उनके साथियों के साथ घटित हुआ आपबीती परिजनों को बताई।

अंकुर ने कहा कि यूक्रेन में तिरंगे ने ही उनकी जान बचाई है। तीन दिन में करीब साठ किलोमीटर पैदल सफर के दौरान जब हम तिरंगे को हाथों में लहराते हुए भूखे-प्यासे आगे बढ़ रहे थे तो यूक्रेन और रूस के सैनिकों ने भी झंडे को सेल्यूट किया। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में बिताए गए यह दिन वह जिंदगी भर नहीं भूल सकते।

चारों तरफ खौफ का मंजर और गोली की आवाज अभी भी उनके कानों में गूंज रही है। बताया कि यहां से वह किसी तरह निकले और विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे। जिसके बाद यहां से वहां मंडी स्थित अपने घर पहुंचे।


Posted

in

,

by