सड़कों पर घूम रहे बेसहारा गौवंश को 30 गौशालाओं में दिया सहारा – राघव शर्मा

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

पशु क्रूरता निवारण समिति की एक बैठक का आयोजन ऊना में किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त राघव शर्मा ने की। बैठक में जिलाधीश ने कहा कि जिला ऊना में 30 गौशालाएं कार्य कर रही हैं, जिनमें 2960 बेसहारा गौवंश को आश्रय प्रदान किया गया है। डीसी ने जिला ऊना में निर्माणाधीन गौशालाओं की समीक्षा भी की और उन्हें जल्द से जल्द तैयार करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सड़कों से बेसहारा गौवंश को हटाने का कार्य प्राथमिकता पर किया जाए, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के साथ-साथ किसानों को भी राहत प्रदान की जा सके। राघव शर्मा ने कहा कि अपना पशु धन बेचने वाले पशु पालकों को भी जागरूक किया जाए, ताकि वह क्रय-विक्रय करते हुए कागज़ी कार्रवाई पूरी करें, जिससे कि उन्हें दिक्कतों को सामना न करना पड़े। डीसी ने आवारा कुत्तों की समस्या का समाधान करने के लिए नगर परिषद तथा पशु पालन विभाग मिलकर कार्य करने के निर्देश दिए।

राघव शर्मा ने कहा कि कुत्ते पालने के लिए पंजीकरण आवश्यक है तथा इसके लिए भी लोगों को जागरूक किया जाए। बैठक में एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल, नगर परिषद ऊना की अध्यक्ष पुष्पा देवी, रेडक्रॉस से सुरेंद्र ठाकुर, सहायक निदेशक (प्रौजेक्ट) पशु पालन विभाग डॉ. सुरेश धीमान सहित समिति के अन्य सरकारी व गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: