विकास के कार्यों में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी- विधानसभा उपाध्यक्ष

HNN/ चंबा

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज की अध्यक्षता में आज जल शक्ति विभाग के विश्राम गृह तीसा में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। डॉ हंसराज ने बैठक में विभिन्न विभागीय योजनाओं के कार्यान्वयन को लेकर पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से फीड बैक भी हासिल की। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों में धन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सामुदायिक सहभागिता के आधार पर विकासात्मक योजनाओं का कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। विधानसभा उपाध्यक्ष ने पंचायती राज प्रतिनिधियों से यह भी आह्वान कि वे कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने के लिए शेष बचे हुए लोगों को प्रेरित करें ताकि समय रहते कोविड टीकाकरण अभियान के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से बर्फबारी वाले क्षेत्रों में दिसंबर माह के राशन कोटे के साथ जनवरी और फरवरी माह का राशन भी उपलब्ध करवाया जाएगा। ताकि दूरदराज के लोगों को समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने यह भी कहा कि मौसम में बदलाव की दृष्टिगत ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे आवश्यक दैनिक उपयोग में जरूरी वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में अपने घरों में रख लें और विशेषकर पर्यटकों को ऊपरी क्षेत्रों में नहीं जाने को कहें। उन्होंने इस दौरान सभी पंचायती राज प्रतिनिधियों से अपने कार्यक्षेत्र में लोगों को अपने तथा परिवार के सभी व्यस्क सदस्यों के नामों की पुष्टि करके फोटोयुक्त मतदाता सूची में दर्ज होने से छूटे हुए नामों को दर्ज करवाने में अपना सहयोग संबंधित मतदान केंद्रों में नियुक्त अधिकारियों को देने के लिए भी कहा।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा 9 दिसंबर तक विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा और विधानसभा निर्वाचनों के लिए प्रयुक्त होने वाली फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रथम जनवरी 2022 को अहर्ता तिथि के आधार पर संक्षिप्त पुनरीक्षण करवाया जा रहा है और जो नागरिक प्रथम जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे हो या उससे अधिक के हो वे मतदाता सूची में अपने नाम को दर्ज करवाने के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर तक लोग अपने मतदान केंद्रों पर अवश्य जाएं। मतदाता सूची के प्रारूप को देखें और उपयुक्त फार्म पर अपना दावा व आक्षेप प्रस्तुत करें।


Posted

in

,

by

Tags: