Outbreak-of-jaundice-increa.jpg

लगातार पांव पसार रहा पीलिया, अब तक सामने आए 26 केस

HNN/ सराहां

जिला सिरमौर में पीलिया लगातार पांव पसार रहा है जिससे लोगों में भी हड़कंप मचा हुआ है। पीलिया से पीड़ित मरीज अस्पतालों में उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ पीलिया रोग की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। स्वास्थ्य विभाग लोगों से लगातार एहतियात बरतने की अपील कर रहा है। साथ ही साफ और स्वच्छ पानी पीने का आग्रह किया जा रहा है।

बता दें, पच्छाद क्षेत्र के सराहां और इसके आसपास के क्षेत्रों से पीलिया के केस सामने आ रहे हैं। पीलिया के कुछ मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट गए हैं तो वहीं कुछ मरीजों का सराहां अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सराहां अस्पताल में अब तक पीलिया के 26 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं बीएमओ पच्छाद डॉ. संदीप शर्मा ने कहा कि पीलिया से ग्रस्त 7 रोगी अस्पताल में भर्ती हैं।

बताया कि, पीलिया एक बीमारी है जो शरीर में बिलीरुबिन की मात्रा अधिक होने के कारण होती है। इसके अलावा दूषित पानी, दूध और खानपान की दूसरी चीजों के जरिए भी पीलिया रोग फैल सकता है। इससे बचने के लिए अपने आसपास साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए। साथ ही, खानपान की चीजों का सेवन करने से पहले उन्हें अच्छी तरह धोना चाहिए ताकि पीलिया या दूसरी बीमारी एवं संक्रमण का खतरा न हो।


Posted

in

,

by

Tags: