राज्य स्तरीय युवा महोत्सव की मेजबानी करेगा ऊना- डीसी

राज्य के लगभग 650 युवा सांस्कृतिक विधाओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं में होंगे शामिल

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

राज्य स्तरीय 37वें युवा उत्सव की मेजबानी इस वर्ष ज़िला ऊना करने जा रहा है। 24 से 26 दिसम्बर तक आयोजित किए जाने वाले युवा महोत्सव में हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों से लगभग 650 युवा लड़के व लड़कियां विभिन्न सांस्कृतिक विधाओं की प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। जिनमें लोक नृत्य, लोक गीत, एकांकी, हारमोनियम वादन, बांसुरी वादन, तबला वादन, शास्त्रीय गायन, सितार वादन, कथक तथा तथा पारंपरिक वाद्ययंत्रों पर ऑर्केस्ट्रा की प्रतियोगिताएं शामिल हैं।

प्रतियोगिताएं ज़िला मुख्यालय ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी उपायुक्त राघव शर्मा ने युवा मोहत्सव की तैयारियों को लेकर बुलाई गई एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उपायुक्त राघव शर्मा ने युवा सेवाएं एवं खेल विभाग को निर्देश दिए कि आयोजन से सम्बन्धित तैयारियों के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर समय पर सभी तैयारियां समयबद्ध पूरी करें।

उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि प्रतिभागियों के ठहरने के स्थलों पर दिन-रात महिला व पुरूष पुलिस कर्मियों की गश्त सुनिश्चित की जाए। जलशक्ति विभाग को आवश्यक पेयजल की आपूर्ति के लिए टैंकर व पाइप इत्यादि की समय पर व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए। इसके अलावा साफ-सफाई व विद्युत व्यवस्था के लिए भी विभागों को उपयुक्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल, जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा, सहायक आयुक्त गौरव चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


Posted

in

,

by

Tags: