Aryans-of-Ghumarwin-returne.jpg

यूक्रेन से लौटे घुमारवीं के आर्यन बोले- 22 किलोमीटर पैदल चलकर….

HNN/ बिलासपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग में फंसे अब तक आधे से ज्यादा स्टूडेंट्स वापस भारत लौट आए हैं। अब कुछ ही भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिन्हें वापस लाया जा रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए जिला बिलासपुर के निवासी आर्यन शर्मा भी सकुशल वापस घर लौट आए हैं। आर्यन शर्मा जैसे ही घर पहुंचे तो परिजनों की खुशी का ठिकाना न रहा।

परिजनों ने जब बेटे को गले लगाया तो उनकी आंखें भर आई। परिजनों ने बेटे की सुरक्षित वतन वापसी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया। जानकारी देते हुए आर्यन शर्मा ने बताया कि वह नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी खारकीव में एमबीबीएस के तृतीय वर्ष के छात्र हैं। कहा कि पहले तो सब कुछ ठीक चल रहा था परंतु जैसे ही रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तो सब कुछ बदल गया।

चारों तरफ भयावह मंजर था जिसे वह कभी भुला नहीं सकेंगे। आर्यन ने बताया कि वह युद्ध के बीच अन्य विद्यार्थियों के साथ कॉलेज के बैसमेंट में छिपकर रहे। जिसके बाद उन्हें 22 किलोमीटर पैदल सफर तय करना पड़ा। पेशोचिन से उन्हें भारत सरकार की मदद से बस में रोमानिया लाया गया। यहां से वह दिल्ली पहुंचे और उसके बाद अपने घर लौटे है।


by

Tags: