दिल्ली के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा, सीएम केजरीवाल ने किया मंजूर

दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज मंगलवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल ने दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूर भी कर लिए है।

बता दें कि भाजपा लगातार इन मंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं इस बारे में आम आदमी पार्टी ने कहा कि इस फैसले से दिल्ली के लाखों बच्चों के माता-पिता दुखी हैं। सत्येंद्र जैन बीते कई महीनों से मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं।

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को हाल ही में सीबीआई ने शराब घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया है। जिसके बाद आज दोनों मंत्रियों ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

आज दिल्ली के ​कथित आबकारी घोटाला में मामले में दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम एवं आम आदमी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

कई घंटे की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की है कि किसी भी मामले में सीधे सुप्रीम कोर्ट आना ठीक नहीं है। कोर्ट ने सिसोदिया को हाईकोर्ट जाने को कहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में रविवार को 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

सीबीआई उन्हें सोमवार को कोर्ट में पेश कर 5 दिन की रिमांड की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। जिसके बाद सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।


Posted

in

by

Tags: