NHN-5.jpg

गुर्जर कल्याण परिषद ने उच्च न्यायालय का किया आभार व्यक्त

पोसवाल बोले राष्ट्रीय गुर्जर समुदाय का भी उन्हें समर्थन

HNN/कालाअंब

नाहन के कालाअंब में गुर्जर कल्याण परिषद के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय का हाटी आरक्षण पर लगाए स्टे को लेकर आभार व्यक्त किया है। गुर्जर कल्याण परिषद के अध्यक्ष राजकुमार पोसवाल ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से बताया कि माननीय न्यायालय ने दायर की गई याचिका को बड़ी गंभीरता से सुना था।

उन्होंने कहा कि माननीय उच्च न्यायालय ने भी माना कि जिसे केंद्र ने पहले तीन बार रिजेक्ट कर दिया था आखिर कानूनी तौर पर इसमें ऐसा क्या है कि क्षेत्र के लोगों को जनजातीय का दर्जा दे दिया गया। पोसवाल ने कहा कि और भी बहुत से ऐसे तथ्य थे जिन्हें याचिकाकर्ताओं के अधिवक्ता के द्वारा माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष रखा गया। पोसवाल ने कहा कि गुर्जर कल्याण परिषद ने अपनी लड़ाई खुद ही लड़ी है।

उन्होंने बताया कि केंद्र की भाजपा व प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने राजनीतिक लाभ के लिए हमारे अधिकारों का गला घोटने की कोशिश की है। वही प्रदेश की सरकार ने भी उन्हें किसी भी तरह राहत देने की पैरवी नहीं की है। बावजूद इसके माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा जारी आदेशों में उन्हें पूरा भरोसा है कि न्याय का तराजू उनके साथ इंसाफ करेगा। वही गुर्जर समाज कल्याण परिषद के महासचिव सोमनाथ भाटिया ने कहा कि हक और इंसाफ की लड़ाई में गुर्जर समाज का राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रदेश का हर गुर्जर वर्ग हमारे साथ है।

उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज का राष्ट्रीय नेतृत्व हमें अस्वस्थ कर चुका है कि यदि उनके अधिकारों को सुरक्षित और संरक्षित करने में केंद्र सरकार कोई सहायता नहीं करती है तो आने वाले चुनावों में विपरीत परिणामों के लिए भी तैयार रहें। प्रेस वार्ता के दौरान गुर्जर कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष सुभाष चौधरी, उपाध्यक्ष यशपाल चौधरी, महासचिव सोमनाथ भाटिया, कार्यकारिणी सदस्य सुभाष चौधरी, रंगलाल, मास्टर जी सहित गुर्जर समाज कल्याण परिषद के दर्जन ऑन कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: