804-students-took-part-in-m.jpg

गणित अभ्यास परीक्षा में 804 छात्रों ने लिया हिस्सा

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले मेधावी विद्यार्थियों की मदद के लिए हरोली में आरंभ किए गए अभ्यास कार्यक्रम के तहत हरोली के 38 स्कूलों में गणित विषय के अध्याय 12, 14 व 15 के लिए परीक्षा आयोजित की गई। इस बारे जानकारी देते हुए एसडीएम हरोली विकास शर्मा ने बताया कि इस गणित अभ्यास परीक्षा हेतू 974 छात्रों में से 804 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया।

विकास शर्मा ने बताया कि विज्ञान विषय के अध्याय 4, 11, 15 व 16 के लिए परीक्षा 23 फरवरी को उपमंडल के सभी राजकीय उच्च पाठशालाओं के साथ-साथ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालों में प्रातः 10 बजे ली जाएगी। विज्ञान विषय परीक्षा के लिए विद्यार्थी को 90 मिनट का समय दिया जाएगा तथा परीक्षा 50 अंकों की होगी।

एसडीएम विकास शर्मा ने कहा परीक्षाओं में टॉप 10 विद्यार्थियों को आकर्षक पुरस्कार भी दिए जाएंगे और बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के अध्यापकों को सम्मानित किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलों में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थी अभ्यास परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने सभी पात्र बच्चों से इस परीक्षा में भाग लेने व अध्यापकों से बच्चों को परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने की अपील की है। विकास शर्मा ने कहा कि अभ्यास प्रशासन का एक प्रयास है, जिसका उद्देश्य मेधावी विद्यार्थियों की पहचान कर उनकी हर संभव मदद करना है।


Posted

in

,

by

Tags: