Fire-safety-program-was-org-1.jpg

काला अंब के मैस. मेट्रो डेकोरेटिव उद्योग में अग्नि सुरक्षा पर मॉक अभ्यास व जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

HNN/कालाअंब

हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर की तहसील नाहन के अंतर्गत मेट्रो डेकोरेटिव प्राइवेट लिमिटेड, काला अंब उद्योग में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, सिरमौर एवं चतुर्थ वाहिनी गृह रक्षक विभाग सिरमौर, अग्निशमन विभाग, नाहन के संयुक्त तत्वावधान में आज अग्नि सुरक्षा एवं बचाव अभियान पर मॉक अभ्यास का आयोजन किया गया।

गृह रक्षक चतुर्थ वाहिनी, सिरमौर के आदेशक तोताराम शर्मा ने बताया कि इस मॉक अभ्यास को करवाने का उद्देश्य उद्योगों में लगातार बढ़ रही आगजनी की घटनाओं एवं आने वाले ग्रीष्म ऋतु में इनकी बढ़ोतरी को मध्य नजर रखते हुए इस तरह के फायर सेफ्टी एवं मॉक अभ्यास उद्योगों में आयोजित करवाए जा रहे हैं।

Fire-safety-program-was-org.jpg

उन्होंने बताया कि इसी उद्योग में 16 फरवरी को एक स्टोर में आगजनी की घटना सामने आई थी जिसे की त्वरित प्रभाव से अग्निशमन विभाग की संयुक्त टीमों ने निष्क्रिय किया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस तरह के मॉक अभ्यास से अग्निशमन विभाग एवं उद्योगों में कार्यरत श्रमिक, तकनीकी स्टाफ तथा उद्योगों के अग्निशमन अधिकारियों को इस संबंध में तैयार करना एवं जागरूक करना भी उद्देश्य होता है।

इस कार्यक्रम में लगभग 40 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त उद्योगों के कर्मचारियों, अधिकारियों स्थानीय प्रशासन, गृह रक्षा विभाग के कर्मचारी, अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों सहित अन्य भी उपस्थित रहे।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: