एड्स जागरूकता शिविर में स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में रीता ने हासिल किया प्रथम स्थान

HNN / चंबा

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग चंबा की ओर से दिसम्बर माह में चलने वाले विश्व एड्स दिवस अभियान के तहत हिमाचल प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी के सौजन्य से डाइट सरू में रेड रिबन क्लब ओर जेबीटी के बीच पोस्टर मेकिंग, नारा लेखन तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता जिला एड्स कार्यक्रम अधिकारी डॉ हरित पुरी ने की। इस अवसर पर डाइट सरू के 20 प्रशिक्षुओ ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

जिनमें से पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में कामेश ने पहला, अरुण ने दूसरा तथा मनीष ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्लोगन राइटिंग प्रतियगीता में रीता ने पहला, मीना ने दूसरा तथा कामेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि भाषण प्रतियोगिता में रोहित, सुगंधा ओर अलका ने क्रमश:पहला, दूसरा ओर तीसरा स्थान प्राप्त किया। जिसके लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार दे कर प्रोत्साहित किया गया।

इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ पूरी द्वारा उपस्थित प्रशिक्षुओं को एच आई वी एड्स के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एचआईवी एड्स एक लाइलाज बीमारी है तथा इसका बचाव एकमात्र जागरूकता ही है। उन्होंने विश्व एड्स दिवस अभियान के उदेश्य के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को इस बीमारी के लक्षण, बचाव ओर फैलने के कारणों के बारे में जानकारी होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि हर व्यक्ति को समय-समय पर अपनी इच्छा से एचआईवी की जांच करवानी चाहिए।

उन्होंने बताया कि एचआईवी के प्रति किसी भी जानकारी के लिए एड्स कंट्रोल सोसायटी भारत सरकार द्वारा जारी 1097 टोल फ्री नंबर पर किसी भी समय कॉल करके एचआईवी एड्स के प्रति जानकारी हासिल की जा सकती है तथा हम सभी को समाज के प्रति अपना कर्तव्य निर्वहन करते हुए हर व्यक्ति को एचआईवी की जानकारी देना और जांच के प्रति प्रेरित करना होगा।


Posted

in

,

by

Tags: