ऊंचाई वाले इलाकों में झमाझम बरसे मेघ, मैदानी क्षेत्रों में हीटवेव का प्रकोप

HNN/हरिपुरधार

हिमाचल प्रदेश में हीटवेव (लू) के अलर्ट के बीच जिला सिरमौर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सोमवार दोपहर बाद ढाई बजे के करीब इंद्रदेव मेहरबान हुए। इस दौरान आधे घंटे बारिश हुई, जिससे लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली। हरिपुरधार क्षेत्र के साथ साथ नौहराधार के कुछ हिस्सों में भी ओलावृष्टि के साथ बारिश हुई।

बता दें कि सिरमौर के मैदानी इलाकों में हीटवेव का प्रकोप जारी है। पिछले तीन चार दिनों से सिरमौर के निचले क्षेत्र प्रचंड गर्मी की तपिश झेल रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र पांवटा साहिब और कालाअंब में तापमान 43 डिग्री के पार हो चुका है। वहीं जिला मुख्यालय नाहन में भी तापमान 39 डिग्री सैल्सियस दर्ज किया गया।

प्रचंड गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी सावधानी और एहतियात बरतने की अपील की है। सोमवार को काफी कम लोग बाजार में नजर आए। कई लोग बढ़ती गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए घरों में दुबके रहे। प्रचंड गर्मी के बीच शीत पेय पदार्थों की खपत बढ़ गई है।

कई लोग गन्ने का जूस पीकर गर्मी से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं तो कई आईसक्रीम और शरीर को ठंडक पहुंचाने वाले अन्य पदार्थों का सेवन कर रहे हैं। बहरहाल, जिले के हरिपुरधार समेत अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार को एकाएक मौसम में आए बदलाव ने सबको चौंका दिया। इससे क्षेत्र के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन जिले के निचले इलाके बारिश के लिए तरस रहे हैं।


Copy Short URL


WA

by

Tags: