हॉकी प्रतियोगिता की विजेता टीमों को सत्ती ने वितरित किए पुरस्कार

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 5, 2022
Satti distributed prizes to the winning teams of hockey competition

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

राजकीय महाविद्यालय ऊना में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय हॉकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने विजेता महिला टीमों को पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने स्वर्ण पदक विजेता ऊना महाविद्यालय की टीम तथा रजत पदक जीतने वाली मंडी महाविद्यालय की टीमों को ट्रॉफी दी।

इस अवसर पर सतपाल सत्ती ने कहा कि युवाओं को खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। खेल का मैदान हमें अनुशासन व टीम की भावना के साथ खेलना सिखाता है। उन्होंने कहा कि खेलों में भाग लेकर युवाओं के व्यक्तिवत में निखार आता है तथा खिलाड़ी नशे दूर रहकर अपनी ऊर्जा का सही इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित होते हैं। उन्होंने कहा कि ऊना की धरती ने हॉकी के खेल को अनेकों अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए हैं, जिनमें स्व. चरणजीत सिंह, दीपक ठाकुर का नाम प्रमुख है।

सत्ती ने कहा कि ऐसे महान खिलाड़ियों को हमें अपने जीवन का आदर्श बनाकर खेल के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ना है। छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष ने पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता शुभारंभ करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश से इस प्रतियोगिता में 8 टीमें भाग ले रही हैं, जिनमें राजकीय महाविद्यालय ऊना, मंडी, घुमारवीं, हमीरपुर, सुन्नी, चंबा, सोलन व सुंदरनगर शामिल हैं।


पुरुष वर्ग के उद्घाटन मैच में राजकीय महाविद्यालय मंडी का मुकाबला घुमारवीं से हुआ जिसमें मंडी ने घुमारवीं को 5-0 से हराया। प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में चंबा का मुकाबला सुन्नी से हुआ जिसमें सुन्नी ने चंबा को को 3-2 से हराया। शनिवार को इस प्रतियोगिता के आखिरी दिन मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधीश ऊना राघव शर्मा मुख्यतिथि होंगे।

The short URL is: