लोकतंत्र के संस्थापक रहे हैं वैश्य शिरोमणि अग्रसेन- विनय गुप्ता

नाहन वैश्य सभा ने धूमधाम से मनाई महाराजा अग्रसेन जयंती

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर वैश्य सभा नाहन के द्वारा महाराजा अग्रसेन की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर वैश्य सभा अध्यक्ष विनय गुप्ता तथा विशेष अतिथि के रूप में विधायक डॉ राजीव बिंदल उपस्थित रहे। महाराजा अग्रसेन चौक गुन्नू घाट में आयोजित कार्यक्रम में शहर भर के तमाम वैश्य समुदाय के द्वारा कार्यक्रम में शिरकत करी गई। महाराजा अग्रसेन की जयंती के उपलक्ष पर उनकी दिव्य प्रतिमा पर विधायक डॉ राजीव बिंदल, वैश्य सभा अध्यक्ष विनय गुप्ता, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष नीति अग्रवाल आदि के द्वारा माल्यार्पण किया गया।

इस उपलक्ष पर हवन का आयोजन किया गया जिसमें वैश्य सभा महामंत्री देवेंद्र अग्रवाल, योगेश गुप्ता, धीरज गर्ग, मनीष जैन, निधि अग्रवाल, बी बी अग्रवाल, विजय जैन, विनोद गुप्ता, संजय गोयल, संजय गर्ग, अंजू अग्रवाल, अलका गुप्ता, मधु अग्रवाल सहित तमाम वैश्य समुदाय के द्वारा पूर्ण आहुति डाली गई। वैश्य सभा के अध्यक्ष विनय गुप्ता ने बताया कि महाराजा अग्रसेन वैश्य समुदाय शिरोमणि है। उन्होंने महाराजा अग्रसेन को लोकतंत्र का संस्थापक बताते हुए गरीबी उन्मूलन का सिद्धांत कारी बताया।

उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन के बताए मार्ग पर चलते हुए आज वैश्य समुदाय ना केवल देश बल्कि प्रदेश की उन्नति में भी अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि ना केवल वैश्य समाज के बल्कि समाज के तमाम वर्गों के लिए वैश्य समुदाय सेवा भाव से कार्य करता है। कार्यक्रम के दौरान अग्रसेन की प्रतिमा के आगे ध्वजारोहण भी किया गया। महाराजा अग्रसेन के जयकारे के उद्घोष के साथ वैश्य समुदाय के द्वारा उनके बताए मार्ग पर चलने की प्रतिज्ञा भी ली गई।


Posted

in

,

by

Tags: