यूपी, मणिपुर, गोवा तथा उत्तराखंड की तर्ज पर हिमाचल में भी रिपीट होगी भाजपा सरकार- रावत

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 14, 2022

HNN / नाहन

नाहन सिरमौर भाजपा के जिला सह मीडिया प्रभारी प्रताप सिंह रावत ने मीडिया को जारी बयान करते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा तथा उत्तराखंड के तर्ज पर हिमाचल में भी भाजपा सरकार रिपीट होगी। क्योंकि देश व प्रदेश के लोगों का कांग्रेस पार्टी से मोहभंग हो चुका है। रावत ने बताया कि जिस प्रकार से पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी चारों खाने पर चित हुई है, इसी प्रकार हिमाचल में भी कांग्रेस पार्टी के चारों खाने चित होंगे। क्योंकि कांग्रेस पार्टी के पास ऐसा कोई भी नेता नहीं है जो अपने दम पर कांग्रेस पार्टी को जीत दिलवा सके।

रावत ने बताया कि देश व प्रदेश की जनता केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से प्रभावित है क्योंकि इन नीतियों का फायदा आम जनमानस को मिल रहा है। इसलिए विकास के दम पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार को रिपीट करेंगे। रावत ने बताया कि जयराम ठाकुर प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जो सरकार को विकास के दम पर रिपीट करेंगे। क्योंकि उन्होंने अपने अंतिम बजट में सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा है उनका यह बजट ऐतिहासिक एवं सर्वहितकारी बजट है। बजट की प्रशंसा सभी वर्गों के लोग कर रहे हैं।  

इतना ही नहीं जयराम ठाकुर जमीनी स्तर के नेता है इसलिए वह जमीनी हकीकत को भली भांति जानते हैं। जयराम ठाकुर के ऊपर प्रदेश के सभी बुजुर्गों का आशीर्वाद है क्योंकि उन्होंने पद संभालते ही सबसे पहले वृद्धा पेंशन की उम्र 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की और 70 वर्ष के सभी बुजुर्गों को प्रतिमाह 1700 रुपए पेंशन मिल रही है।  इसी प्रकार उन्होंने महिलाओं का सम्मान करते हुए महिलाओं की उम्र भी 65 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष कर दी है।  इसलिए 60 वर्ष की महिलाओं को भी प्रतिमाह बिना किसी आय के हजार रुपए पेंशन मिलेगी।  

उन्होंने अपने बजट में आंगनवाड़ी वर्कर आशा वर्कर, मिड डे मील वर्कर, पंचायत प्रतिनिधि, पंचायत चौकीदार, नंबरदार, राजस्व चौकीदार, जल रक्षक , जलवाहक, पंचायत चौकीदा,र मल्टीपरपज वर्कर के अतिरिक्त अन्य सभी छोटे कर्मचारियों को भी अनेकों अनेकों सौगातें दी है। मजदूरों की दिहाड़ी भी एकमुश्त 50 रुपए बढ़ाई है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने कभी भी अपने बजट में मजदूरों की दिहाड़ी 10 रुपए से ऊपर नहीं बढ़ाई है।

The short URL is: