पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारियों ने राष्ट्रपति से लगाई गुहार

BySAPNA THAKUR

Mar 14, 2022
NPS-employees-pleaded-with.jpg

HNN/ नाहन

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन ने देश के महामहिम राष्ट्रपति से गुहार लगाई है। इसको लेकर कर्मचारियों ने एक ज्ञापन जिला सिरमौर के उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति सहित प्रदेश के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को भेजा है। एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन नाहन इकाई के अध्यक्ष संदीप कश्यप ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एनपीएस कर्मचारी एसोसिएशन जिला सिरमौर इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल आज डीसी सिरमौर रामकुमार गौतम से मिला और ज्ञापन सौंपा।

कहा कि एनपीएस कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की है। उन्होंने बताया कि 15 मई 2003 के बाद हिमाचल प्रदेश के सभी कर्मचारी नई पेंशन स्कीम के अंतर्गत आते हैं, जिसमें केवल खामियां ही खामियां हैं। उन्होंने कहा कि नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए 7-8 वर्षों से प्रयासरत है। नई पेंशन स्कीम के विरोध में कर्मचारी बार-बार सरकार से गुहार लगा रहे हैं।

संदीप कश्यप ने कहा कि एनपीएस कर्मचारियों को सेवानिवृत्त उपरांत 500, 1000, 1500 रुपये पेंशन मिल रही है, जोकि कर्मचारियों के जमा पैसे का ब्याज मात्र है। इतनी कम राशि में बुढ़ापे में गुजारा करना बहुत मुश्किल है। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि एनपीएस कर्मचारियों की मनोदशा को समझते हुए तुरंत प्रभाव से पुरानी पेंशन बहाल की जाए।

The short URL is: