Demonstration-of-Giripar-Sc.jpg

नाहन में गिरीपार अनुसूचित जाति अधिकार संरक्षण समिति का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

HNN/ नाहन

गिरीपार अनुसूचित जाति अधिकार सरंक्षण समिति के आह्वान पर जिला मुख्यालय नाहन में एक रोष रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उनके हितों के संरक्षण को लेकर जिला सिरमौर के उपायुक्त रामकुमार गौतम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपा गया। दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला संयोजक आशीष कुमार ने कहा कि आज डीसी सिरमौर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपा गया है जिसमें उन्होंने मांग की गई है कि गिरीपार क्षेत्र को जनजातीय दर्जा देने के साथ-साथ उनके हितों का भी संरक्षण किया जाए।

इसके साथ उन्होंने अनुसूचित जाति के पंचायती राज व विधानसभा चुनाव मे आरक्षण व एससी-एसटी एक्ट जैसे संवैधानिक अधिकार सुरक्षित रखने की भी मांग की। आशीष कुमार ने कहा कि जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र की 154 पंचायतों को जनजातीय दर्जा देने का मुद्दा संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि गिरीपार क्षेत्र को जनजातीय घोषित किया जाए, इसको लेकर समिति को कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन दलित समुदाय के अधिकारों का भी ध्यान रखना होगा।

इससे पहले सैंकड़ों की तादाद में दलित समुदाय के लोगों ने बस स्टैंड से लेकर डीसी कार्यालय तक एक विशाल रैली निकाली। इस दौरान दलित समुदाय के लोगों ने अपने अधिकारों के संरक्षण हेतू जमकर नारेबाजी की।


Posted

in

,

by

Tags: