डीजीजीआई चंडीगढ़ ने नाहन के सरकारी स्कूल की बड़ी मांग की पूरी

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 26, 2022

HNN / नाहन

केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन के तहत अन्य विभागों की तरह डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) भी कार्य कर रहा है। इसी तहत डीजीजीआई चंडीगढ़ ने जिला मुख्यालय स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल कैंट नाहन की एक अहम मांग को पूरा किया है, जिसकी सौगात नौनिहालों को देने के लिए स्वयं डीजीजीआई चंडीगढ़ के एडिशनल डायरेक्टर अभय गुप्ता नाहन पहुंचे। दरअसल, कैंट स्कूल प्रबंधन ने स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए डीजीजीआई चंडीगढ़ को डिमांड भेजी थी।

लिहाजा एडिशनल डायरेक्टर अभय गुप्ता ने शनिवार को संबंधित स्कूल में पहुंचकर एक स्कूली छात्रा के हाथों से स्कूल में स्वच्छ पेयजल सुविधा का शुभारंभ करवाया। इसके तहत स्कूली बच्चों को आकर्षक एवं शुद्ध पेयजल की सुविधा मिल सकेगी। इसके लिए स्कूल परिसर में वाटर टैंक व नलों की व्यवस्था की गई है। इस दौरान एडिशनल डायरेक्टर ने स्कूली बच्चों से सवाल जवाब भी किए। मीडिया से बात करते हुए डीजीजीआई के एडिशनल डायरेक्टर अभय गुप्ता ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिस तरह से कहीं विभाग कार्य कर रहे हैं, उसी तर्ज पर डीजीजीआई चंडीगढ़ भी अपना योगदान दे रहा है।

उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन की तरफ से स्वच्छ पेयजल की सुविधा प्रदान करने की डिमांड आई थी और इसी के तहत आज यह सुविधा उपलब्ध करवाई गई। एडिशनल डायरेक्टर ने कहा कि जिला सिरमौर के अन्य दुर्गम क्षेत्रों के स्कूलों में भी स्वच्छ भारत मिशन के तहत सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रयास किया जाएगा। दूसरी तरह स्कूल प्रबंधन के अनुसार स्कूल में बच्चों को पेयजल सुविधा का अभाव था, लेकिन अब स्वच्छ भारत मिशन में डीजीजीआई चंडीगढ़ ने यह सुविधा उपलब्ध करवाई है, जिसके लिए प्रबंधन डीजीजीआई चंडीगढ़ का आभार व्यक्त करता है।

The short URL is: