जीने की नई राह दिखाते हैं संत रविदास जी के अनमोल वचन और दोहे -डॉ. बिंदल

ByPRIYANKA THAKUR

Feb 16, 2022

HNN / नाहन

बुधवार को नाहन में संत शिरोमणि रविदास जी का 645वां प्रकटोत्सव मनाया गया। इस दौरान वाल्मीकि नगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हिमाचल भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। विधायक बिंदल ने वाल्मीकि नगर में संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर में शीश नवाया, तो वहीं उन्होंने ध्वजारोहण कर देशवासियों को संत शिरोमणि रविदास जयंती की शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर मीडिया से रूबरू होते हुए विधायक डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि माघ मास की पूर्णिमा हमारे देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि इसी  संत शिरोमणि रविदास जी प्रकट हुए थे। उन्होंने कहा कि  देश में जो अनेकों अनेक समुदाय त्रस्त थे, उन लोगों को रविदास जी ने कल्याण का मार्ग दिखाया। उन्होंने भारतीय धर्म, संस्कृति, मान्यताओं के साथ पूरे देश के कल्याण के लिए कार्य किया। यही वजह है कि संत शिरोमणि रविदास भगवान की एक विशिष्ट कृति रहे और सारे भारत का भ्रमण कर हिंदू धर्म को पुनः जागृत करते हुए सारे समाज के अंदर जाति प्रथा व उसकी कुरीतियों को खत्म करने के लिए एक शक्ति का सृजन किया।

डॉ राजीव बिंदल ने इस दौरान लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि आज सभी को संत रविदास जी के दिखाए गए मार्ग पर चलने की आवश्यकता है और उसी दिशा में आज हम आगे बढ़ रहे हैं। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

The short URL is: