Jaswinder Chauhan has been appointed as the State President of Youth INTUC

जसविंद्र चौहान को यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष की कमान

पहले बतौर कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष संभाल रहे थे जिम्मेदारी

HNN / गुरप्रीत धुन्ना, बद्दी

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के गांव मानकपुर से संबंध रखने वाले जसविंद्र चौहान को यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। इससे पहले जसविंद्र चौहान यूथ इंटक के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। हाईकमान ने उनकी कार्यप्रणाली को देखते हुए जसविंद्र को प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी और यूथ इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गाबा ने जसविंद्र चौहान को नियुक्ति पत्र जारी तत्काल प्रभाव से हिमाचल प्रदेश यूथ इंटक का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

बतौर कार्यकारी अध्यक्ष रहते हुए जसविंद्र चौहान ने राष्ट्रीय अधिवेशष और दो दिन की देश व्यापी हड़ताल में अपनी काबलियत और कार्यप्रणाली का परिचय दिया था। यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष जसविंद्र चौहान ने नियुक्ति के लिए इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी, यूथ इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गाबा, प्रदेश इंटक अध्यक्ष हरदीप बाबा, महासचिव सीता राम सैणी, उमेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एंव दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी, जिला अध्यक्ष श्याम ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हाईकमान ने उन पर विश्वास जताया और उन्हें बतौर प्रदेशाध्यक्ष मजदूरों के हितों की रक्षा और उनके हक की लड़ाई के लिए नेतृत्व करने का अवसर प्रदान दिया।

यूथ इंटक प्रदेशाध्यक्ष जसविंद्र चौहान ने कहा कि मजदूर यूनियनों का मकसद उद्योगों को परेशान करना नहीं है बल्कि मजदूरों और उद्योग प्रबंधन में आपसी तालमेल बनाकर प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि न तो उद्योगपतियों को परेशान किया जाएगा और न ही मजदूरों के हकों पर ढाका डलने दिया जाएगा। जसविंद्र चौहान ने कहा कि संगठन ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसे वह पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से निभाते हुए कामगारों के हकों के लिए आवाज को बुलंद रखेंगे।