जंगला भूंड-नाहन बस बनी छात्रों के लिए परेशानी का सबब

BySAPNA THAKUR

Oct 1, 2021

कभी बीच रास्ते में ही हो जाती है खराब तो कभी आती है लेट, छात्रों को बसों का घंटों करना पड़ता है इंतजार…

HNN/ नाहन

जिला मुख्यालय नाहन से वाया सैनवाला, बर्मा पापड़ी होते हुए जंगला भूंड रूट पर चलने वाली एचआरटीसी बस छात्रों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। कभी बस देरी से आती है तो कभी बीच रास्ते में ही खराब हो जाती है। ऐसे में यात्रियों को घंटों तक बस का इंतजार करना पड़ता है। इतना ही नहीं स्कूल, कॉलेजों, आईटीआई, जेबीटी और ड्यूटी पर जाने वाले विद्यार्थियों सहित लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बस की देरी के चलते कई बच्चों को अपनी कक्षाएं तक छोड़नी पड़ती है। बता दें कि जिला सिरमौर की सबसे बड़ी पंचायत होने के बावजूद भी कोलावाला भूंड के लोग बसों की सुविधाओं से वंचित है। इस रूट पर बसें नाममात्र चलती हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ रूट पर बसों की संख्या कम होने के चलते अत्यधिक भीड़ भी होती है।

स्थानीय लोगों की माने तो कभी बसें लेट हो जाती हैं तो कभी बीच में ही खराब हो जाती है जिससे उन्हें भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों ने एचआरटीसी प्रबंधन से रूट पर अच्छी क्वालिटी की बसें चलाए जाने की मांग करी है ताकि बीच में ही बसे खराब ना हो। वही बसों का संचालन भी समय पर हो इसके लिए भी मांग उठाई गई है। वहीँ, स्थानीय निवासी अखिलेश ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि हर दूसरे दिन बस खराब हो जाती हैं।

उन्होंने बताया कि अगर बसें खराब भी होती है तो लोगों को इसकी जानकारी दी जानी चाहिए ताकि उन्हें सड़क में घंटों तक बस का इंतजार न करना पड़े। उधर, आरएम परिवहन निगम संजीव बिष्ट से जब बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। अगर बस लेट हुई है तो इस बारे में पूछताछ की जाएगी।

The short URL is: