The-pace-of-development-did.jpg

कोरोना महामारी में भी रुकने नहीं दी विकास की रफ्तारः वीरेंद्र कंवर

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ग्राम पंचायत धतोल, सुरड़ा, ब्राह्मणा-कस्वाण, कस्वाण-रणौता, तरखानका व धुंधला लोअर में सम्पर्क से समर्थन यात्रा निकाली, जिसमें स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन मिला। इस सम्पर्क से समर्थन यात्रा के तहत ग्रामीण विकास एवं पंचायती मंत्री वीरेंद्र कंवर ने स्थानीय लोगों की जन समस्याएं भी सुनीं। इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कोरोना जैसी भयानक महामारी में प्रदेश सरकार ने विकास कार्यों की रफ्तार को कम नहीं होने दिया है।

उन्होंने कहा कि गत चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 300 करोड़ की राशि विभिन्न भवनों के निर्माण पर व्यय की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को एक ही छत के नीचे सभी कार्यालयों की सुविधा मिल सके, इसके लिए 20 करोड़ रूपये से बंगाणा में मिनी सचिवालय बनाया जा रहा है। कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के बंगाणा में हिमाचल का सबसे बड़ा बीडीओ कार्यालय निर्मित किया जा रहा है, जिस पर लगभग 10 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

बंगाणा में 50 बैड का अस्पताल बनाया जा रहा है जिसमें क्षेत्रीय अस्पताल ऊना की तर्ज़ पर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके अतिरिक्त जाईका का ट्रेनिंग सेंटर भी बनाया जा रहा है। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि 13 करोड़ रूपये की राशि व्यय कर बंगाणा के लोगों की सुविधा के लिए सीवरेज़ सिस्टम का भी निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुटलैहड़ विस में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 20 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की गई है जिसमें वाटर स्पोटर्स तथा पैराग्लाईडिंग जैसी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा।


Posted

in

,

by

Tags: