इंटरनेशनल ड्रग एब्यूज डे पर लिया नशा मुक्त होने का प्रण

नई दिशा ड्रग काऊंसलिंग एंड रिहैबिटेशन सैंटर युवाओं को दे रहा है नया जीवन

HNN/ बद्दी

इंटरनेशनल ड्रग एब्यूज डे पर नई दिशा ड्रग काऊंसलिंग एंड रिहैबिटेशन सैंटर में आयोजित कार्यक्रम में युवाओं ने सर्वप्रथम नशे से जान गंवाने वाले युवाओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। नशे के खिलाफ लड़ रहे सैंटर के युवाओं ने कैंडल जालकर नशे से जांन गंवा चुके युवाओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

वहीं युवाओं ने नशा मुक्त रहने और युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करने का प्रण लिया। जानकारी देते हुए नई दिशा ड्रग काऊंसलिंग एंड रिहैबिटेशन सैंटर कुल्हाड़ीवाला के एमडी संजीव गर्ग ने बताया कि इस मौके पर प्रदेश व पड़ोसी राज्यों के नशा मुक्त हो चुके युवा सैंटर में पहुंचे।

नशा छोड़ चुके युवाओं ने जहां अपने अपने विचार सांझा किए वहीं नशे की गिरफ्त से बाहर आने का प्रयास कर रहे युवाओं का उत्साह बढ़ाया।युवाओं ने जहां नशे से जान गवां चुके युवाओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की वहीं युवाओं ने नशा मुक्त रहने का प्रण लिया।

वहीं नशे का त्याग करने वाले युवाओं अतिंद्र, रमन व कीरतपाल सहित अन्य युवाओं ने अपने अपने विचार सांझा किए। गौरतलब है कि नई दिशा के एमडी संजीव गर्ग पिछले 18 साल से युवाओं को नशे की गर्त से निकालने के लिए प्रयासरत है।

वहीं पिछले आठ साल में कुल्हाड़ीवाला सैंटर सैंकड़ों युवाओं को नशे के गर्त से बाहर निकालकर नया जीवन दे चुका है। कार्यक्रम के दौरान काऊंसलर भारती रत्न ने कहा कि नशे से मुक्ति दृड़ इच्छा शक्ति और सयम से ली जाती है। अगर मन में ठान लिया जाए तो मनुष्य हर चुनौती से पार पा सकता है।

वहीं एमडी संजीव गर्ग ने कहा कि नशे से मुक्ति के बाद हर युवा मुख्य धारा से जुड़ता है और युवाओं को नया जीवन मिलता है। इस मौके पर एमडी संजीव गर्ग के साथ काऊंसलर भारती रत्न, जीएनएम बंदना, अतिंद्र सिंह, रमन, दमन, कीतरपाल, हरजीत, अंकुश समेत अन्य युवा उपस्थित रहे।