2 साल से बंद सांसद निधि अप्रैल से शुरू

HNN/ नाहन

हिमाचल प्रदेश के संसदीय क्षेत्रों के लिए जारी होने वाली सांसद निधि अप्रैल माह से शुरू हो जाएगी। 2020 में कोविड-19 महामारी के चलते सांसद निधियों को निलंबित कर दिया गया था। अप्रैल महीने से सभी सांसदों को केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली सांसद निधि जारी कर दी जाएंगी। सांसद निधि मिलने के बाद प्रदेश के चार संसदीय क्षेत्रों में विकास को और गति मिलेगी। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी तथा शिमला संसदीय क्षेत्र है।

2020 के बाद किसी भी संसदीय क्षेत्र के लिए सांसद निधि जारी नहीं हुई थी। उधर, शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने पुष्टि करते हुए बताया कि अप्रैल माह के बाद सांसद निधि मिलनी शुरू हो जाएगी। सुरेश कश्यप ने कहा कि इससे पूर्व उनके द्वारा जो भी सांसद निधि मिली थी उसे 17 विधानसभा क्षेत्रों में विकासात्मक दृष्टि से खर्च किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के केंद्रीय बजट में पहाड़ी राज्यों के दृष्टिगत बजट में विशेष प्रावधान दिए गए हैं। फिर चाहे सड़के हो या फिर पर्वतमाला स्कीम के तहत रोपवे इन सबके लिए करोड़ों रुपए के बजट का प्रावधान केंद्रीय बजट में हुआ है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से सांसद निधि के बाद संसदीय क्षेत्रों में और दुगनी गति से विकास कार्य होगा।


Posted

in

,

by

Tags: