Shirgul-Devta-Baisakhi-fair.jpg

14 से 16 अप्रैल तक मनाया जाएगा शिरगुल देवता बैशाखी मेला- यादविंदर पाॅल

HNN/ राजगढ़

सिरमौर जिला का पारंपरिक एवं प्रसिद्व जिला स्तरीय बैशाखी मेला आगामी 14 अप्रैल से 16 अप्रैल, 2023 तक राजगढ़ के नेहरू मैदान में बडे़ हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष शिरगुल देवता मेला कमेटी एवं एसडीएम राजगढ़ यादविंदर पाॅल ने आज यहां अम्बेदकर भवन में मेले की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि मेले का शुभारंभ 14 अप्रैल को शिरगुल देवता की पारंपरिक पूजा से होगा।

इसके उपरांत शिरगुल देवता की पालकी की शोभायात्रा राजगढ़ शहर में पारंपरिक वाद्य यन्त्रों के साथ लोगों के दर्शन के लिए निकाली जाएगी, जिसमें सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि मेले की तीनों संध्याओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए कलाकारों का चयन भी समितियों द्वारा किया जाएगा। मेले में विशाल दंगल का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं में स्थानीय एवं प्रदेश के प्रसिद्व लोक कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी।

एसडीएम ने बताया कि मेले को सुचारू रूप से आयोजित करने के लिए बैठक में विभिन्न उप समितियों के गठन एवं इन समितियों में नए सदस्यों के नामों को सम्मिलित करने बारे चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि समितियों का गठन एक सप्ताह के भीतर किया जाएगा। इस बैठक में उपस्थित गैर सरकारी सदस्यों से मेले के सफल आयोजन के लिए अपने-अपने सुझाव देने व विभिन्न समितियों में सदस्यों के नाम सम्मिलित करने के लिए नए सदस्यों के नामों की सूची शीघ्र देने बारे आग्रह किया।


by

Tags: