Himachal-will-reach-60-thou.jpg

हिमाचल पहुंचेगी कोविडशील्ड की 60 हजार डोज

HNN/ शिमला

हिमाचल में कोविड की लहर के खतरे से बचने के लिए हिमाचल को केंद्र से कोविशील्ड वैक्सीन की 60 हजार डोज वितरित की जाएगी। इसके अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार से कंफर्मेशन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मिल चुकी है। हालांकि हिमाचल सरकार ने केंद्र सरकार से 10 लाख कोविडशील्ड वैक्सीन डोज उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। परंतु केंद्र से हिमाचल को को-वैक्सीन की 60 हजार डोज ही उपलब्ध हो पाएगी।

जिसकी कंफर्मेशन केंद्र सरकार ने हिमाचल सरकार को दे दी है। बता दें कि कोविशील्ड वैक्सीन की डोज मंगलवार को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंच जाएगी और एनएचएम की टीम चंडीगढ़ से ही अलग-अलग जिलों में वैक्सीन वितरित करवाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। तो वहीं दूसरी ओर आईजीएमसी समेत हिमाचल के सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन खत्म हो गई है।

बता दें कि विदेशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं इसी के चलते केंद्र सरकार ने पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी थी। यह एडवाइजरी मास्क पहने और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को लेकर जारी की गई थी। अस्पतालों में बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। सर्दी, खांसी, जुकाम के इलाज के लिए आने वाले मरीजों के कोरोना टेस्ट करने के निर्देश भी पहले ही दिए जा चुके हैं।


Posted

in

,

by

Tags: