हिमाचल उपचुनाव- 4 सीटों के लिए 24 प्रत्याशी मैदान में

HNN / शिमला

हिमाचल प्रदेश की 4 सीटों के लिए होने वाले उपचुनावों में 24 प्रत्याशियों ने नामांकन भर दिया है। मंडी संसदीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा 8 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर में 7, अर्की में 4 और जुब्बल कोटखाई में 5 उम्मीदवारों ने परचा भरा है।

निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की ओर से खुशाल चंद व प्रियंता शर्मा, हिमाचल जनक्रांति पार्टी के मुन्शी राम ठाकुर, इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से प्रतिभा सिंह व सुन्दर सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय लोक नीति पार्टी की अम्बिका श्याम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष मोहन स्नेही व अनिल कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं।  

उन्होंने बताया कि जिला सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से संजय व सतीश कुमार कश्यप, भारतीय जनता पार्टी की ओर से रत्न सिंह पाल तथा जीत राम ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए। जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र से डाॅ. अशोक कुमार सोमल और राजन सुशांत ने निर्दलीय उम्मीदवार, भवानी सिंह पठानिया व जीत कुमार ने इंडियन नेशनल कांग्रेस, पंकज कुमार ने हिमाचल जन क्रांति पार्टी, बलदेव ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में और प्रेम चन्द ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किए। 

जिला शिमला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की ओर से रोहित ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी की ओर से नीलम सरैक तथा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुमन कदम, चेतन सिंह बरागटा और केवल राम नेगी ने नामांकन दाखिल किए।

बता दे कि प्रत्याशियों के नामांकन की छंटनी 11 अक्तूबर को होगी। 13 तक प्रत्याशी अपने नाम वास ले सकेंगे। 28 अक्तूबर की शाम चुनाव प्रचार थम जाएगा। सभी सीटों पर 30 अक्तूबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना और परिणाम दो नवंबर घोषित होंगे।


Posted

in

,

by

Tags: