Kafota College to be named after Late Raja Virbhadra Singh - NSUI

स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर रखा जाए कफोटा कॉलेज का नाम-एनएसयूआई

HNN / शिलाई

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज जिला सिरमौर के शिलाई विधानसभा दौरे पर है। जहां उन्होंने कफोटा कॉलेज भवन का उद्घाटन भी किया। ऐसे में एनएसयूआई कफोटा के कैंपस अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। जिसमे छात्रों की मुख्य मांग कफोटा कॉलेज का नाम पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर रखने की मांग की गई।

इसके अलावा कॉलेज में पीजी की कक्षाएं, छात्रावास, छात्रों के लिए सरकारी बस की सुविधा आदि दर्जनों छात्रों की मांगों को रखा गया। एनएसयूआई कैंपस अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा ने कहा 2017 में कफोटा कॉलेज की मांग एनएसयूआई द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के समक्ष रखी गयी थी और उन्होंने यह मांग पूरी करके क्षेत्रवासियों को कॉलेज की सौगात दी थी।

सरकार बदलने के बाद मौजूद सरकार द्वारा कॉलेज निर्माण का कार्य धीमा किया गया लेकिन एनएसयूआई की मांगों व धरनो के कारण ही सरकार ने रुके हुए कार्यो को पूरा किया और आज यह कॉलेज भवन पूरा हो चुका है। ऐसे में मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि इस कॉलेज का नाम स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के नाम पर रखा जाएं। क्योंकि इस कॉलेज में क्षेत्रवासियों की राजा वीरभद्र सिंह के प्रति जो आस्था है वो जुड़ी हुई है। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता अनुष्का, मुकुल, शुभम आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।


Posted

in

,

by

Tags: