प्रेमनगर प्राइमरी स्कूल के छात्रों ने किया फाइव स्टार होटल का भ्रमण

HNN/ सराहां

शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेम नगर शिक्षा खंड सराहां जिला सिरमौर के बच्चों ने फाइव स्टार तेथीज हिमालयन रिजॉर्ट का भ्रमण किया।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला के प्रभारी शिक्षक मायाराम शर्मा ने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को अपने आसपास के परिवेश से अवगत करवाना है तथा अपने आसपास के परिवेश को देखकर बच्चे बहुत सारी बातें सीखते हैं जो उनके आगामी जीवन पर काफी असर डालती है।

पाठशाला की जेबीटी अध्यापिका सृष्टि शर्मा के अनुसार इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के लिए बहुत लाभदायक हैं। इससे बच्चों के व्यावहारिक ज्ञान में वृद्धि होती है। प्रेम नगर की सुंदर वादियों के बीच में तेथीज हिमालयन रिजॉर्ट में बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

उसके बाद रिजॉर्ट के मैनेजर ने बच्चाें को पूरे रिजॉर्ट का भ्रमण करवाया तथा बच्चाें ने रिजॉर्ट परिसर में खेलों के साथ-साथ शैक्षणिक गतिविधियों में भी भाग लिया। घने जंगल के बीच में बने फाइव स्टार सुविधाओं से युक्त रिजॉर्ट में बच्चे बहुत खुश नजर आए।

बच्चों ने रिजॉर्ट में बने कमरो, कॉन्फ्रेंस हॉल पिकनिक प्लेस, पार्टी हॉल, रेस्टोरेंट और खेल मैदान में जमकर लुत्फ उठाया। इसके बाद 1:00 बजे सभी बच्चों को तेथीज रिसॉर्ट की ओर से बच्चों को दोपहर का भोजन करवाया गया।

बाद में कॉन्फ्रेंस हॉल में धन्यवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पाठशाला के प्रभारी मायाराम शर्मा ने रिसॉर्ट के मालिक, मैनेजर तथा समस्त स्टाफ का धन्यवाद व्यक्त किया। बच्चों ने शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया।

गौरतलब है कि तेथीज हिमालयन रिजॉर्ट जोकि फाइव स्टार सुविधाओं से युक्त है। वह राजकीय प्राथमिक पाठशाला प्रेम नगर से थोड़ी ही दूर पर बना हुआ है। रिजॉर्ट के मालिक ने बच्चों के स्वागत के लिए बहुत शानदार इंतजाम किया था।


Copy Short URL


WA

Posted

in

,

by

Tags: