खाकी का सपना आंखों में लिए भर्ती प्रक्रिया के तीसरे दिन 457 ने पास किया ग्राउंड टेस्ट

HNN/ नाहन

जिला सिरमौर में पुलिस कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया नाहन के चंबा ग्राउंड में चल रही है। खाकी का सपना आंखों में लिए भर्ती प्रक्रिया के तीसरे दिन सैकड़ों महिला अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। ग्राउंड टेस्ट में महिला अभ्यर्थियों ने भाग लेते हुए अपना दमखम दिखाया। दरअसल, 19 दिसंबर से शुरू हुई पुलिस विभाग की यह भर्ती प्रक्रिया 30 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

विभाग द्वारा भर्ती को लेकर जारी शेड्यूल के तहत मंगलवार को 1270 महिला अभ्यर्थियों को ग्राउंड टेस्ट के लिए बुलाया गया था। इनमें से 1025 अभ्यर्थी प्रमाण पत्र जांच में सही पाए गए। लंबाई और छाती माप के बाद इन अभ्यर्थियों ने लंबी और ऊंची कूद के अलावा 800 मीटर दौड़ में हिस्सा लिया। इनमें 457 अभ्यर्थियों ने ग्राउंड टेस्ट पास किया। ग्राउंड टेस्ट में चयनित अभ्यर्थी अब लिखित परीक्षा देंगे।

वहीं, भर्ती प्रक्रिया के दौरान केवल अभ्यर्थियों को ही भर्ती स्थल पर प्रवेश की अनुमति दी गई है। नियमों के मुताबिक अभ्यर्थी को होल्डिंग एरिया में ही रिसीव किया जा रहा है, जहां उन्हें टोकन के साथ जलपान किट जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, पानी, जूस और खाने-पीने की सामग्री है, वो भी दी जा रही है। इसके साथ-साथ भर्ती प्रक्रिया के लिए कोविड प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन किया जा रहा है।


Posted

in

,

by

Tags: