फ्रैक्चर होने के बावजूद भी अकेले 21 हजार से अधिक लोगो को लगा चुकी हैं वैक्सीन

HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को होने वाले वर्चुअल संवाद कार्यक्रम में ऊना जिला की महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता कर्मो देवी को उनसे बात करने का अवसर मिल सकता है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि जिला ऊना से कर्मो देवी का नाम प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा गया है और पूरी संभावना है कि कर्मो देवी को पीएम मोदी से बात करने का अवसर मिलेगा।  राघव शर्मा ने कहा कि कर्मो देवी ने अपने कर्तव्य के प्रति अभूतपूर्व निष्ठा दिखाई है और वह अकेले 21 हजार से अधिक वैक्सीन लगा चुकी हैं।

पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद वह बैठ कर वैक्सीनेशन के कार्य के साथ जुड़ी रहीं। कर्मो देवी और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने कड़ी मेहनत की, जिसकी वजह से जिला ऊना में पहली डोज़ लगाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि पीएम के संवाद कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए प्रशासन मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है। जिला ऊना में 10 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

दूरदर्शन शिमला व डीडी न्यूज़ पर भी यह कार्यक्रम दिखाया जाएगा। ऐसे में लोग अपने घरों में बैठकर भी यह कार्यक्रम देख सकते हैं।वहीं कर्मो देवी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। अगर उन्हें बातचीत का मौका मिलता है, तो पूरे जिला ऊना के लिए यह गर्व का विषय होगा। उन्होंने कहा कि खुशी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में पहली डोज़ का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के बाद कुछ लोगों से बात करने जा रहे हैं और वह उनमें से एक हैं।