HNN / ऊना, वीरेंद्र बन्याल

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मतदाता सूची में नाम दर्ज करने व कटवाने व नामशुद्धि हेतु 14 व 28 नवंबर को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक जिला ऊना के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रो पर विशेष कैंप का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इस कार्य हेतू शिविर में अभिहित अधिकारी/बूथ लेवल अधिकारी वोटर लिस्ट सहित मौजूद रहेंगे।

मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण-2022 कार्यक्रम के तहत कैंप के दौरान ऐसे मतदाता जिनकी आयु पहली जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा सकते हैं। राघव शर्मा ने कहा कि केवल मतदाता फोटो पहचान पत्र होना ही किसी व्यक्ति को मताधिकार की गारंटी नहीं देता बल्कि नागरिक का नाम संबंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में दर्ज होना भी अनिवार्य है।

उन्होंने सभी मतदाताओं से आहवान किया कि वह संबंधित मतदान केंद्र पर जाकर बूथ लेवल अधिकारी के पास उपलब्ध वोटर लिस्ट में अपने नाम की जांच कर लें। यदि किसी योग्य नागरिक का नाम मतदाता सूची में दर्ज न हो तो निर्धारित फाॅर्म-6 भरकर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवा लें।