वैक्सीन से वंचित लोगों की पहचान को सर्वेक्षण अभियान होगा तेज…

HNN/ कांगड़ा

कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण सर्वेक्षण अभियान के तहत आशा वर्कर्स तथा आंगनबाड़ी वर्कर्स घर-घर जाकर डाटा एकत्रित करेंगी ताकि कोविड टीकाकरण से वंचित लोगों की पहचान की जा सके और उन्हें कोविड टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने के लिए जागरूक किया जा सके। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बुधवार को डीसी कार्यालय के सभागार में कोविड टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में 30 नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इसके लिए लोगो को जागरूक करने के साथ साथ सर्वेक्षण अभियान भी आरंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर पर खंड चिकित्सा अधिकारियों, सीडीपीओ तथा खंड विकास अधिकारियों को सर्वेक्षण अभियान की नियमित तौर पर समीक्षा करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोविड की डोज से वंचित लोगों की पहचान की जा सके और उन्हें वैक्सीन की दोनों ही डोज दी जा सकें।

उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अभियान तेज किया गया है तथा अब प्रत्येक पंचायत में टीकाकरण सेशन भी आयोजित किए जा रहे हैं एक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन आयोजित किया जाएगा इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि दुकानदारों, व्यापारियों या अन्य लोग जो दिन में कोविड टीकाकरण करवाने में असमर्थ हैं उन के लिए अब सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण के लिए सांय चार बजे से रात्रि नौ बजे तक भी संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है तथा सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिए आगे आना चाहिए। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है इसके साथ ही कोविड के उपचार के लिए अस्पतालों में भी उचित व्यवस्था की गई है।


Posted

in

,

by

Tags: