विधायक विशाल नैहरिया और पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने किया रक्तदान

HNN/ कांगड़ा

जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सरस मेले के दौरान रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारम्भ उपायुक्त डॉ. निपुण जिन्दल ने स्वयं रक्तदान देकर किया। इस शिविर में विधायक विशाल नैहरिया और पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने भी रक्तदान किया। उपायुक्त ने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी निर्धन तथा जरूरतमंद लोगों की मदद की दिशा में सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को रेडक्रास सोसाइटी के साथ जुड़कर मानव सेवा के प्रकल्प को आगे बढ़ाने का संकल्प लेना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके।

इससे पहले उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से कई सामाजिक प्रकल्प चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला रेडक्रास सोसाइटी जिला भर में मेडिकल कैंपों के आयोजन के साथ-साथ दिव्यांग लोगों को उपकरण भी उपलब्ध करवा रही है। इसके साथ ही गरीब तथा जरूरतमंद लोगों को समय-समय पर उपचार के लिए आर्थिक मदद भी उपलब्ध करवाती है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला रेडक्रास सोसाइटी के सामाजिक प्रकल्पों के विस्तारीकरण के लिए भी कार्ययोजना तैयार की गई है।

विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि युवाओं को पुनीत कार्य में भाग लेना चाहिए और वर्ष में तीन बार रक्तदान करना चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि इस शिविर में 124 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि इस दौरान (एलोपेथी एवं आयुर्वेदिक) एकीकृत चिकित्सा जांच शिविर भी लगाया गया जिसमें 211 रोगियों की जांच की गई और पौषाहार को लेकर आवश्यक जानकारियां भी लोगों को दी गईं।

सचिव, रेडक्रॉस सोसायटी ओ.पी.शर्मा ने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए जिसमें 55 दिव्यांगों को सहायक उपकरण आवंटित किए गए जिसमें 4 सीपी चेयर, 16 कान की मशीनें, एक क्रच, 3 वॉकिंग स्टिक, 10 व्हील चेयर, बैसाखी एक जोड़ी, स्मार्ट बैंत, वॉकर एक, 11 एमआर किट्स और एक रोलेटर उपलब्ध करवाया गया।


Posted

in

,

by

Tags: