मुख्यमंत्री के इस बयान पर मचा बवाल, भिंडरावाले को लेकर दी…..

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 24, 2022

HNN / शिमला

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा भिंडरांवाले को लेकर दिए बयान पर बवाल मचना शुरू हो गया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने जयराम ठाकुर के बयान पर सख्त आपत्ति जताई है। इस बाबत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एडवोकेट हरजिंद्र सिंह के मार्फत नोटिस भेजा है।

नोटिस में मुख्यमंत्री से अपने बयान पर अफसोस जताने और बयान वापस लेने को कहा गया है, ताकि आने वाले दिनों दोनों राज्यों और सभी लोगों के बीच भाईचारा बना रहे। इस बाबत वीरवार को जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस बारे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें अब तक SGPC के नोटिस की जानकारी नहीं है।

बता दे कि बीते सप्ताह पंजाब के कुछ युवक भिंडरांवाले की फोटो गाड़ी में लगाकर हिमाचल के बिलासपुर में प्रवेश कर रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोक दिया और मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की। इसके बाद कितरपुर में हिमाचल नंबर की गाड़ियां रोकी गई। इसका सोशल मीडिया में वीडियों भी वायरल हुआ।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने बयान दिया था कि पुलिस ने ट्रैफिक नियमों के तहत अपना काम किया है। इस प्रकार झंडे लगाकर वाहन चलाना नियमों के खिलाफ है। पंजाब के श्रद्धालुओं से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, निशान साहब के झंडे का पूरा सम्मान है, लेकिन वाहनों में प्रतिबंधित तस्वीरें, पोस्टर या झंडे लगे थे, जिस पर पुलिस ने नियमों के तहत कार्रवाई की थी।

The short URL is: