Ambulance-facility-for-anim.jpg

प्रदेश सरकार शुरू करने जा रही पशुओं के लिए एंबुलेंस सुविधा

HNN/ ऊना वीरेंद्र बन्याल

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने लोअर बसाल के वार्ड नंबर 5 व 7, बदोली व बडसाला में सम्पर्क से समर्थन यात्रा निकाली। सम्पर्क से समर्थन यात्रा को स्थानीय लोगों का भारी संख्या में समर्थन मिला। इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार पशु पालकों की सुविधा के लिए एंबुलेंस सुविधा आरंभ करने जा रही है। उन्होंने कहा कि बजट में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 7 करोड़ रुपए की लागत से 44 एंबुलेंस खरीदने की घोषणा की है।

इसके अतिरिक्त पशु पालकों के लिए अलग कॉल सेंटर भी खोला जाएगा। कंवर ने कहा कि जिला ऊना पशु पालन का केंद्र बनकर उभर रहा है। बसाल में 47.50 करोड़ रुपए की लागत से डेयरी का उत्कृष्ठता केंद्र खोला जा रहा है। इसके अलावा 5 करोड़ की लागत से बरनोह में पशु पालन विभाग का आंचलिक अस्पताल और डंगेहड़ा में मुर्राह प्रजनन फार्म का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि गत सवा चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत बसाल में अनेकों विकासात्मक कार्यों पर करोड़ों रूपय व्यय किए गए हैं।

कंवर ने कहा कि अप्पर बसाल को लोअर बसाल से जोड़ने के लिए शीघ्र ही एक पुल का निर्माण भी किया जाएगा। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ऊना-अंब एनएच के किनारे ड्रेन बनाई जाएगी, जिसके लिए विभाग को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि पानी से किसानों के खेत खराब न हों। उन्होंने कहा कि बरसात से पहले इस कार्य को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने पनोह में पीने के पानी की अलग स्कीम के साथ एक ओवरहैड टैंक और स्टेडियम बनाने की घोषणा भी की।


Posted

in

,

by

Tags: