निजी बैंक में नौकरी करने के लालच में युवती ने गंवाए 16 हजार

HNN / कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश में आए दिन ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। इसके बावजूद भी लोग सतर्क होने की बजाए शातिरों के झांसे में आ रहे हैं। बता दें कि जिला कांगड़ा में एक युवती को शातिरों द्वारा निजी बैंक में नौकरी करने का लालच दिया गया। शातिरों के झांसे में युवती आ गई और ठगी का शिकार हो गई। जानकारी के अनुसार गांव भड़वाल की एक युवती ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसकी ई-मेल आईडी पर रोजगार से संबंधित एक मेल आया।

इस मेल पर धर्मशाला में ही एक निजी बैंक में डाटा ऑपरेटर की पोस्ट के लिए आवेदन मांगा गया था। नौकरी की आस में युवती ने आवेदन कर दिया। इसके बाद उसे मोबाइल नंबर 81306-70371 से फोन आया और उससे नौकरी के रजिस्ट्रेशन के लिए 1,000 रुपये की मांग की गई। इसके बाद उसके फोन पर मैसेज आया कि आईकार्ड के लिए 3,000 रुपये जमा करवाएं।

 ऐसे करते करते उन्होंने उससे 16000 रूपये ले लिए। जब युवती ने दोबारा उनसे संपर्क किया तो उनका फ़ोन बंद आया। इसके बाद युवती ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। उधर, एसपी डॉ. खुशहाल शर्मा ने कहा कि पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को ऑनलाइन ठगी के बारे में जागरूक कर रहा है। बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।


Posted

in

,

by

Tags: