Former-Australian-cricketer.jpg

नहीं रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न, 52 साल की आयु में…..

क्रिकेट जगत के जाने-माने ऑफ़ स्पिनर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के प्रसिद्ध खिलाडी शेन वार्न का निधन हो गया है। वह अभी 52 साल के थे। माना जा रहा है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, और उन्हें वहां बेसुध पाया गया। बाद में उन्हें बचाया नहीं जा सका।

बता दें कि वॉर्न ने कुछ घंटे पहले ही क्रिकेटर रोड मार्स के निधन पर दुख जताया था। लेकिन तब किसी को क्या पता था कि इस महान गेंदबाज का ये आखिरी ट्वीट होगा।

बात करें वॉर्न के क्रिकेट करियर के बारे में तो क्रिकेट के मैदान में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। वॉर्न टेस्ट क्रिकेट में मौजूदा समय में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज हैं।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने अपनी टीम के लिए 145 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 273 पारियों में 25.4 की एवरेज से कुल 708 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उन्होंने 48 बार चार और 37 बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया है।

भारत के खिलाफ 1992 में किया था डेब्यू
शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ 1992 में सिडनी टेस्ट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी, 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में ही खेला था। जब वॉर्न रिटायर हुए उस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन अन्य खिलाड़ियों ने भी संन्यास लिया था।


Posted

in

by

Tags: