नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन निशुल्क आवेदन प्रक्रिया शुरू

ByPRIYANKA THAKUR

Oct 1, 2021

HNN / चंबा

जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के प्रधानाचार्य देवेश नारायण ने जानकारी देते हुए बताया कि (सत्र 2022-23) कक्षा छठी में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। वर्तमान में कक्षा पांचवी में पढ़ रहे बच्चे www.navodaya.gov.in वेबसाइट पर निशुल्क ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विद्यालय के मुख्याध्यापक द्वारा प्रमाणित आवेदन प्रमाण पत्र जिस पर आवेदक एवं उसके अभिभावक के हस्ताक्षर होने चाहिए वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

आवेदक की फोटो, हस्ताक्षर और अभिभावक के हस्ताक्षर या अंगूठा निशान भी अपलोड करें। उपरोक्त सभी दस्तावेज जेपीजी फॉर्मेट में अपलोड करें और फाइल 10-100 केवी तक हो। उन्होंने यह भी बताया कि आवेदन कर्ता वर्तमान सत्र 2021-22 में जिला चंबा के किसी भी सरकारी अथवा सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालय की कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए। आवेदक की जन्म तिथि 1 मई 2009 से 30 अप्रैल 2013 के बीच में होनी चाहिए। 

आवेदक अंतिम तिथि 30 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं , परीक्षा की तिथि 30 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि आवेदक को दो फेज में ऑनलाइन आवेदन करना होगा। प्रथम फेज में रजिस्ट्रेशन तथा दूसरे फेज में कक्षा व स्कूल से संबंधित जानकारी देनी होगी ।

The short URL is: