चिखर स्कूल में सर्वाधिक 82 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति हुई दर्ज

HNN / शिमला

 प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशानुसार स्कूल खुलने के प्रथम दिन बुधवार को जुन्गा क्षेत्र के स्कूलों में औसतन 60 प्रतिशत ही बच्चेें स्कूल पहुंचे। कुछ स्कूलों में विद्यार्थियों की उपस्थिति 80 प्रतिशत से अधिक रही जबकि कुछ स्कूलों में 40 से 60 प्रतिशत तक बच्चे स्कूल आए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा की प्रधानाचार्य डॉ. अनिता पठानिया के अनुसार दिवाली के उपरांत बच्चे जुखाम-खांसी से बिमार है जिसके चलते स्कूल में बच्चों की उपस्थिति करीब 50 प्रतिशत रही।

इसी प्रकार डॉ. संदीप शर्मा प्रधानाचार्य वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चियोग ने बताया कि उनके स्कूल में 80 प्रतिशत से अधिक बच्चे उपस्थित हुए।उन्होंने बताया कि बच्चे स्कूल खुलने से काफी प्रसन्नचित थे। इसी प्रकार वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चिखर के प्रधानाचार्य राकेश सरमेट ने बताया कि स्कूल में बच्चों की उपस्थिति 82 प्रतिशत रही जोकि जुन्गा क्षेत्र के स्कूलों में सबसे ज्यादा दर्ज की गई है।

वही , डुब्लु स्कूल में करीब 40 प्रतिशत ही बच्चे स्कूल आए। बच्चों के भविष्य को देखते हुए सरकार के इस फैसले का शिक्षकों ने स्वागत किया है। प्रधानाचार्यों का कहना है कि पाठशाला में बच्चों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है, साथ ही हाथ सेनिटाईज करने के लिए स्कूलों मेें सेनिटाईजर मशीनें लगाई गई है। इसके अतिरिक्त कक्षाओं में भी बैठने की उचित व्यवस्था की गई है ताकि समाजिक दूरी बनी रहे।