Earthquake in this college of Himachal, three people trapped in the building

चंबा महाविद्यालय में आया भूकंप, भवन में तीन फंसे व्यक्ति

HNN / चंबा

जिला प्रशासन के सौजन्य से कांगड़ा भूकंप त्रासदी पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा में एनडीआरएफ की टीम के सहयोग के साथ भूकंप पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान एसडीएम चंबा नवीन तंवर, पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु विशेष रूप से मौजूद रहे। पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु ने ट्रिगर दबाकर आपदा बारे सूचना दी कि महाविद्यालय चंबा में भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 रही।

भवन में तीन व्यक्ति फंसे हुए हैं दर्शाया गया। इसके उपरान्त त्वरित कार्यवाही करते हुए सभी हितधारक विभागों द्वारा टीमों ने स्टेजिंग एरिया में एसडीएमचंबा नवीन तंवर की अगुवाई में राहत एवंं बचाव कार्य से संबंधित प्रक्रिया का संचालन किया। स्टेजिंग एरिया महाविद्यालय के परिसर से एनडीआरएफ , होमगार्ड ,पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम बनाई गई और उन्हें घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए भेजा गया।

तीन फंसे हुए व्यक्तियों को रेस्क्यू किया गया। इस दौरान एनडीआरएफ टीम ने राहत एवं बचाव के लिए उपयोग होने वाले उपकरणों की विस्तृत जानकारी मौजूद विद्यार्थियों को दी। उन्हें भूकंप जैसी आपदा से निपटने के लिए महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में भी अवगत करवाया गया। पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु ने भी विद्यार्थियों को आपदा से निपटने और सर्च एंड रेस्क्यू में अपनी सहभागिता बनाने के लिए भी प्रेरित किया।


Posted

in

,

by

Tags: