Kimta-told-CM - Himachali-students-trapped-in-Ukraine-should-be-brought-safely-home-soon

किमटा ने सीएम से कहा-यूक्रेन में फंसे हिमाचली छात्रों को शीघ्र सुरक्षित लाया जाए स्वदेश

HNN / शिमला

प्रदेश कांग्रेस संगठन महामंत्री रजनीश किमटा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से युद्ध ग्रस्त यूक्रेन में फंसे हिमाचल के छात्रों को तुरंत वहां से सुरक्षित स्वदेश लाने के कारगर और सार्थक प्रयास करने की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि जितना जल्दी हो सके मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत तौर पर विदेश मंत्रालय से इस बारे बातचीत करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व युवा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मदद की गुहार लगानी चाहिए। किमटा ने कहा कि प्रदेश के 100 से अधिक छात्र उच्च व मेडिकल शिक्षा के लिए वहां गए है।

उन्होंने कहा कि कुछ अभिभावकों ने उन्हें बताया कि यह छात्र दूरभाष पर उन्हें घर आने की गुहार लगा रहें है। यह छात्र अपने को पूरी तरह असुरक्षित महसूस कर रहें है,ऐसे में इनके माता पिता सहित सभी अभिभावकों की चिंताएं बढ़ गई है। किमटा ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व युवा खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से भी आग्रह किया है कि वह निजी तौर पर प्रदेश के इन बच्चों की सुरक्षित प्रदेश वापसी करवाएं।

उन्होंने कहा है कि चूंकि दोनों नेता प्रदेश से सम्बन्ध रखते है इसलिए उन्हें विशेष तौर पर इस मामलें में अपनी सहभागिता निभाते हुए प्रदेश के लोगों की चिंताओं को दूर करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। किमटा ने कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध से प्रदेश में उन लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही है जिनके बच्चे व अन्य लोग यूक्रेन में है। उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों की सुरक्षित स्वदेश वापसी सुनिश्चित की जानी चाहिए। इसके लिये भारत सरकार को प्रभावी कदम उठाने चाहिए।


Posted

in

,

by

Tags: