इतने जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, इस साल बढ़ेगी श्रद्धालुओं की संख्या

ByPRIYANKA THAKUR

Mar 27, 2022
Amarnath Yatra will start from June this year, the number of devotees will increase this year

श्राइन बोर्ड की बैठक रविवार को केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आगामी यात्रा को लेकर विभिन्न मुद्दों पर गहन चर्चा की गई। इसमें फैसला लिया गया है कि इस बार श्री अमरनाथ की यात्रा 30 जून से शुरू होगी और रक्षा बंधन के दिन परंपरा के अनुसार समाप्त होगी। इस वर्ष करीब 43 दिन तक भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे। यात्रा के दौरान कोविड नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा।

इस साल बढ़ेगी श्रद्धालुओं की संख्या
जम्मू-कश्मीर प्रशासन दक्षिण कश्मीर स्थित अमरनाथ धाम की वार्षिक यात्रा में शामिल होने वाले श्रृद्धालुओं के लिए 20 हजार की क्षमता वाला यात्री निवास बना रहा है। यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारी ने दी। जम्मू संभाव के आयुक्त राघव लांगर ने बताया कि वर्ष 2020 और 2021 में कोविड-19 की वजह से 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अमरानाथ गुफा तक की यात्रा सांकेतिक तौर पर आयोजित की गई थी।

उन्होंने बताया कि इस साल श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, इस साल बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है जिससे इस इलाके में पर्यटन की गतिविधियां बढ़ने की उम्मीद है जो पिछले दो साल से कोविड-19 की वजह से बंद थी।

The short URL is: