32-people-of-Mandi-district.jpg

Russia-Ukraine war: मंडी जिला के 32 लोग फंसे, अभिभावक चिंतित

HNN/ मंडी

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही इस जंग ने हिमाचलियों की नींद उड़ा कर रख दी है। खास तौर पर जिन मां-बाप के बच्चे यूक्रेन में फंसे हुए हैं उन अभिभावकों की चिंताएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। अभिभावक लगातार अपने बच्चों से संपर्क में है तथा पल-पल की अपडेट उनसे ले रहे हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि प्रदेशभर से जितने भी लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं वह अभी सुरक्षित है।

प्रदेशभर के 130 से ज्यादा विद्यार्थी और अन्य लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं। यूक्रेन में फंसे ज्यादातर विद्यार्थी एमबीबीएस कर रहे हैं। इनमें से पढ़ाई और रोजगार के लिए यूक्रेन गए प्रदेश के जिला मंडी के भी 32 लोग यहां फंसे हुए हैं। इनमें उपमंडल गोहर से एक,बल्ह से 2, सुंदरनगर से 5, थुनाग से 4, सरकाघाट से 3, करसोग से 2, कोटली से एक, धर्मपुर से 3, मंडी शहर से एक, पधर से एक और जोगिंद्रनगर से 9 लोग यूक्रेन में फंसे हुए हैं।

इनमें कुछ के भारत आने के हवाई टिकट कंफर्म हो चुके हैं, लेकिन उन्हें चिंता सता रही है कि वे समय पर सुरक्षित हवाई अड्डे पर पहुंच पाएंगे या नहीं। उधर, परिजनों ने भी पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम जयराम ठाकुर से यूक्रेन में फंसे सभी बच्चों को जल्द से जल्द स्वदेश लाने की अपील की है।


Posted

in

,

by