9वीं और 11वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षाएं इस दिन से, डेटशीट जारी

HNN/ कांगड़ा

हिमाचल प्रदेश में जल्द ही 9वी और 11वीं कक्षा की टर्म-1 की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। इसको लेकर हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर दी है। बता दें कि 18 नवंबर से नौवीं और 11वीं कक्षा की टर्म-1 की परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी। यह परीक्षाएं दोपहर दो से पांच बजे तक होंगी। नौवीं कक्षा की परीक्षाएं 18 नवंबर से शुरू होंगी। तीन दिसंबर को इस कक्षा के टर्म-एक परीक्षा की अंतिम परीक्षा होगी। 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 18 नवंबर से शुरू होकर नौ दिसंबर तक चलेंगी।

नौवीं कक्षा की डेटशीट
18 नवंबर को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल और तेलगू विषय की परीक्षा होगी। 20 नवंबर को गणित और 22 नवंबर को कला-ए, स्वर संगीत, वाद्य संगीत, गृह विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, कंप्यूटर साइंस, एग्रीकल्चर, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट, रिटेल, फिजिकल एजूकेशन, प्राइवेट सिक्योरिटी, टेलीकॉम, टूरिज्म एंड होस्पिटेलिटी , बीएफएसआई, अपीरल्स, ब्यूटी एंड वेलनेस्ट और प्लंबर विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा 24 को सामाजिक विज्ञान, 26 को हिंदी, 27 को फाइनेंस लिटरेसी और 29 नवंबर को अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। वहीं पहली दिसंबर को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और तीन दिसंबर को कला-बी विषय की परीक्षा होगी।

11वीं कक्षा की डेटशीट
18 नवंबर को फिजिक्स और हिंदी, 20 को साइकोलॉजी, 22 को अंग्रेजी, 23 को जियोग्राफी, डांस और फाइन आर्ट्स, 24 को अकाउंटेंसी और रसायन विज्ञान, 25 को राजनीति विज्ञान, 26 को अर्थशास्त्र, 27 को गृह विज्ञान, 29 को गणित और 30 नवंबर को फ्रेंच, संस्कृत और उर्दू विषय की परीक्षा होगी। इसके अलावा पहली दिसंबर को जीवविज्ञान और इतिहास, दो को बिजनेस स्टडी और तीन दिसंबर को कंप्यूटर साइंस, शारीरिक शिक्षा, योगा, एग्रीकल्चर, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, आईटी, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट, रिटेल, प्राइवेट सिक्योरिटी, टेलीकॉम, टूरिज्म एंड होस्पिटेलिटी, बीएफएसआई, परिधान, ब्यूटी एंड वेलनैस, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड हार्डवेयर और प्लंबर विषय की परीक्षा होगी। चार दिसंबर को म्यूजिक, छह को पब्लिक एडमिस्ट्रेशन, सात को समाजशास्त्र, आठ को फिलॉस्फी और नौ दिसंबर को फाइनेंशियल लिटरेसी विषय की परीक्षा होगी।


Posted

in

,

by

Tags: